इंग्लैंड के कप्तान Eoin Morgan ने क्रिकेट को कहा अलविदा।

इंग्लैंड के कप्तान Eoin Morgan ने क्रिकेट को कहा अलविदा। 2019 में एकदिवसीय वर्ल्ड कप विजेता इंग्लैड के कप्तान Eoin Morgan ने क्रिकेट से सन्यास ले लिया है। 13 फरवरी को उन्होंने ट्विटर पर क्रिकेट से सन्यास की घोषणा की।

Eoin Morgan

Eoin Morgan ने क्रिकेट को कहा अलविदा।

इयोन मोर्गन ने आयरलैंड के साथ अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की लेकिन इंग्लैंड की टीम में तब तक शामिल नहीं किया गया जब तक कि इंग्लैंड ने अपना विश्व कप का सूखा समाप्त नहीं कर दिया। मोर्गन ने कहा कि भले ही उन्होंने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया हो, लेकिन वह पूरी तरह से क्रिकेट नहीं छोड़ेंगे।

Eoin Morgan ने अपने ट्विटर हैंडल पर कहा कि वह कमेंटेटर और क्रिकेट विशेषज्ञ के तौर पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और दुनिया भर की विभिन्न लीगों में हिस्सा लेंगे।

मॉर्गन ने कहा कि जब से उन्होंने 2005 में मिडिलसेक्स के लिए खेलना शुरू किया था तब से लेकर हाल ही में समाप्त हुए SA20 टूर्नामेंट में पार्ल रॉयल्स के लिए खेलने तक कई यादगार पल रहे हैं।

एक क्रिकेटर के तौर पर मैंने अपने करियर में बहुत से सात पतन देखे हैं। मॉर्गन ने कहा, “मैं अपनी पत्नी तारा, अपने परिवार और अपने दोस्तों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं जिन्होंने मुझे हमेशा समर्थन दिया है।” मॉर्गन ने कहा कि मैं संन्यास के बाद परिवार के सदस्यों के साथ ज्यादा समय बिताऊंगा।

2019 वनडे वर्ल्ड कप में इयोन मोर्गन की अगुआई में इंग्लैंड पहली बार चैंपियन बना था। उन्होंने टीम के लिए पहला एकदिवसीय विश्व कप जीतने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की।

Leave a Comment